Robot 2.O Full Movie in Hindi रोबोट 2.O फुल मूवी हिन्दी में

Hello आज हम आपको एक ऐसी Movie के बारे बताएंगे जो कि सबसे महंगी फिल्म है। आज हम बात करेगें, 3D में बनी Movie Robot 2.O के बारे में जो कि Bollywood की पहली फिल्म है। जो 3D में बनी है। इस फिल्म का वजट 4 सौ करोड़ का है। यह कई भाषाओं में Dubbing की जाएगीऔर इस फिल्म के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है,और आपको पता होगा कि यह फिल्म 29 November 2018 में Release होगी, तो आप नीचे दी गई जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ें।

robot2.O

Robot 2.O Actor (किरदार)

आज हम बात करने जा रहे हैं, सुपर स्टार रजनीकान्त और अक्षय कुमार की आने वाली बहुत ही चर्चित Robot 2.O Movie रोबोट का दूसरा भाग है। यह film इस साल 2018 में Release होने वालाी है। तो मै आज आपको Robot 2.0 के बारे में 10 दिलचस्प बातें बताने जा रहा हूँ। सूत्रों के मोताबित एक दो नहीं बल्कि रजनीकान्त 5 किरदार निभाने वाले  हैं। एक वैज्ञानिक, एक रोबोट, दो बोनो और एक बुरे आदमी का किरदार निभाने वाले हैं। लेकिन यही नही अक्षय कुमार के Fans के लिए बहुत ही खुशी की बात है। क्योंकि उनके पसंदीदा एक्टर अक्षय कुमार भी इस फिल्म में 4-5 नही बल्कि पूरे 12 किरदार निभाने वाले हैं। अक्षय कुमार के राक्षस वाले लुक के मेकओवर में पूरे 3 घण्टे का समय लगता था। जिसके लिए अक्षय को Side पर जल्दी आना पड़ता था।

नयिका का किरदार

इस फिल्म में अभिनेत्री एमी जैक्सन है। एमी इस फिल्म में रजनीकान्त के साथ मुख्य भूमिका निभा रहीं है। उनकी पिछली फिल्म आई (I) थी। जिसे Robot के निर्माता शंकर ने ही डायरेक्ट किया था। हलॉकि फिल्म के डायरेक्टर ने ही बताया इस फिल्म में एमी कौन-सा रोल निभाने वाली है। लेकिन Dubai में एक Launch  के दौरान निर्माताओं ने एक फोटो Share किया था। जिसमें एमी और रजनीकान्त एक दूसरे के सामने खडे़ थे। इस फोटो में एमी Robot वाले Luck में दिखी जिससे यह सम्भव है, कि एमी इस फिल्म में Robot का Roll निभा रही है। सुत्रों के अनुसार ये भी हो सकता है। कि फिल्म में एमी और रोबोट चिट्टी के साथ Romance दिखाया जा सकता है।

Security of Movie

अब इन सारे किरदारों के लुक्स को छिपाकर रखने के लिए फिल्म के सैट पर सुरक्षा का काफी ध्यान रखा जा रहा है। ये तक कि वहाँ काम करने वाले लोगों को सैट पर अपना मोबाईल फोन भी लाने कि अनुमति नहीं है। और उन्हें बाहर किसी से इस फिल्म के बारे मेंबात करने की भी अनुमति नही है। लेकिन कुछ कारणों से अक्षय कुमार की लुक की एक फोटो leak हो गई थी।

Robot 2.O Song Artist

फिल्म के साउण्ड ट्रैक में 5 गाने हैं। जो कि A.R Rahman द्वारा बनाये गये हैं। वे कहते हैं कि इस Film के लिए Music देना काफी मुश्किल था। उन्होने कहा कि 2.0 के संगीत के साथ वे भारत और दुनिया के लिए अद्वितीय बनाने कि कोशिस कर रहा है। इस फिल्म का एक गाना Ukraine में सूट होना था। लेकिन रजनीकान्त कि तबियत कि वजह से वहाँ नही जा सके। तो इस कारण Film के निर्माताओं ने भारत में ही VFX की मद्द से Ukraine को चित्रित किया और पूरे गाने को इसकी सहायता से बनाया गया। इस फिल्म के गानों में VFX का काफी इस्तेमाल किया गया है। जो गानों को अनोखा और मनमोहक बनाएगें। फिल्म के  Director के अनुसार इस फिल्म के काफी भाग निकाले जा सकते हैं। क्योकि उनके अनुसार यह एक Science विक्षण Film है। जिससे इसमें काफी नया  और अनोखा बनाया जा सकता है।

Name of Movie

जबकि कई लोग इस फिल्म को Robot 2 के नाम से जान रहे है। हमने जाना वास्तव में फिल्म का नाम Robot 2.0 (2.ओ) है। यह नया नाम काफी दिलचस्प है। क्योकि यह फिल्म  में रजनीकान्त के रोबोट चिट्टी के लिए उन्नत रूप का सुझाव दे सकता है। हलॉकि कुछ सूत्रों से यह पता चला है।कि निर्माताओं ने इस फिल्म का नाम Robot 2 रखने का सोचा था। लेकिन इसमे कुछ कानूनी दिक्कत थी। जिसमें इसकी वजह से उसका नाम Robot 2.0 (2.ओ) रखा गया जोकि थोड़ा ट्रेण्ड़ी है।

Indian National Film Awards

यह फिल्म मूल रूप से 2010 के हिट एनथिरन हिन्दी में रोबोट और तेलगू में रोबो का दूसरा हिस्सा है। जिसने दो Indian National Film Awards और 3 Film Fair Awards और 2 Screen Awards जीते। Rajinikant और Dr. Vase egaran और चिट्टी के रूप में दोहरी भूमिका में नजर आएगें। जबकि अक्षय कुमार प्रतिद्वन्दी डॉ. रिचेड की भूमिका निभा रहे हैं। और Amy jackson एक Female Robot का किरदार निभा रही है।

Robot 2.O in 3D

आम तौर पर Film पहले 2D में Shoot होती थी। और फिर उसे 3D में बदला जाता है। लेकिन यह भारत की ऐसी पहली फिल्म जो सीधे 3D में Shoot हुई है। इस फिल्म का Climax नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू Stadium और बाकी चेन्नई के EVP फिल्म सिटि में सूट हुआ है। इस फिल्म में भविष्य की भावना देने के प्रयास में इसकी लागत काफी बढ़ गई है। इस फिल्म को 15 अलग-अलग भाषाओं मे रिलीज किया जाने वाला है। यह फिल्म हिन्दी, अंग्रेजी, तेलगू, तमिल के अलावा यह फिल्म चीनी, जापानी और कई अन्य भाषाओं में Dubbed होने वाली है। यह पहली ऐसी क्षेत्रिय फिल्म है, जो इतनी भाषाओं में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में Dubbing का लम्बा समय लगा है।

lead roll  के कलाकार

Robot 2.0 में तो पहले Bollywood अभिनेता अानल स्वासनेगर को इस फिल्म में लेने का सोचा था। लेकिन वह ज्यादा फीस की डिमॉण्ड कर रहे थे। जिसके कारण फिल्म के निर्माताओं ने उन्हें लेने से इन्कार किया। बाद में उनकी जगह अक्षय कुमार को ले लिया। कमल हसन, आमिर खान और विक्रम को इस फिल्म का हिस्सा बनाने का अॉफर दिया गया था। लेकिन तीनो लोगों ने इसके लिए न कहा था। इस फिल्म मे रजनीकान्त, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन ही लीड रोल निभाने वाले हैं।

Record बनाया रोबोट2.O ने

इस फिल्म के Satellite rights को 11 सौ करोड़ मे बेचा गया है। सूत्रों के अनुसार ZeeTV ने रोबोट 2 के हिन्दी, तेलगू, तमिल और मलयालम समेत सभी Version के Satellite rights को खरीद लिया है। अब तक किसी क्षेत्रिय फिल्म के Satellite rights के लिए इतनी भारी राशि का भुगतान नही किया गया है। इससे पहले बाहुबली 2 के Satellite rights को 100 करोड़ में बेचा गया था। लेकिन रोबोट 2.0 ने उस Record को भी तोड दिया है।

सबसे महंगी फिल्म Robot 2.O

Robot-2.0 Bollywood की अब तक की सबसे महँगी फिल्म है। और एशिया की दूसरी सबसे महँगी फिल्म है। यह फिल्म 4 सौ करोड़ की बजट में बनाई गई है। इसका कारण यह है कि इस फिल्म के Instant Seekewens के लिए कई International Technician और विषेशज्ञों को सामिल किया गया है। इस फिल्म में रजनीकान्त और अक्षय कुमार कि एक रोमांचक लडाई के Seen को ही 20 करोड़ का खर्चा आया है। इस फिल्म में VFX का काफी इस्तेमाल हुआ है। जिसमें काफी खर्च आता है। और अक्षय कुमार के राक्षस वाले लुक का मेकप मेकओवर Hollywood के Makeup artist सीनफुट ने किया है। जिनकी फीस करोड़ो में है। इस फिल्म के Marketing में ही 40 करोड़ का खर्चा आया है। पहले बाहुबली-2 Bollywood की सबसे मंहगी फिल्म थी। जो की 250 करोड़ की वजट में बनी थी। लेकिन अब रोबोट 2.0 को 4  सौ करोड़ के वजट में बनाया गया है। जिससे कि अप्रोवर ने बाहुबली-2 को पीछे छोड़ दिया है। और Bollywood की सबसे महँगी  फिल्म बन गई है। तो यह रोबोट 2.0 के बारे में कुछ दिलचस्प (Fact) फैक्ट।

तो दोस्तों कैसी लगी हमारी रोबोट2.0 फिल्म  के बारे में जानकारी आशा करता हूँ, कि आप लोगों को अच्छा लगा होगा। अगर आपको इससे सम्बन्धित कोई जानकारी या अन्य कोई जानकारी चाहिए, तो आप Comment Box के माध्यम से आप हमें सूचना दे सकते हैं।

1 Comment

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!