Gore kaise Ho जल्दी गोरा होने के लिए 10 घरेलू नुस्खे और आसान उपाय

Face Gora kaise kare, गोरे होने के घरेलु उपाय, गोरे होने के 10 घरेलू नूस्के – आज के इस पोस्ट मे हम आपके लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी जानकारी लेकर आए है। हम आपके लिए आज 10 ऐसे नुस्खे बताएगे जो की इस्तेमाल करके आप भी अपनी त्वचा को गोरा कर सकते है। तो आपलोग इस लेख को पूरा पढे क्योकी इसका उपयोग मैने खुद भी किया है।और इसका बहुत ज्यादा फायदा मिला है। तो सायद आपको भी इस नुस्खु के फायदा जरुर मिल सकता है। मुझे आशा है। Gore Hone Ke gharelu upay की आपको फायदा जरुर मिलेगा तो आपलोग नीचे दिए गए जानकारी को ध्यान पूर्वक पढें।

gore kais ho

गोरा होने के उपाय Gora Hone Ke Upay

  • पहला कारण यह है। की आपकी त्वचा को सबसे ज्यादा सूर्य की किरणे से नुकसान होते क्योकी जितना ही सूर्य की किरणे आपके त्वचा मे लगेगी उतना ही नुकसान है।
  • दुसरा कारण है। की आज के समय मे धुल मिट्टी आपके त्वचा को प्रभावित कर रहे है। और इससे भी आपकी त्वचा की काफी नुकसान होता है।
  • तिसरा कारण है। बहुत ही महत्वपूर्ण है। देखिए दोस्तो आपलोग जितना विटामिन चीज ग्रहण करेगे वह आपके शरीर काफी फायदा देगी बहुत से लोग सारा सारा दिन कुछ भी नही खाते और जब खाते भी है। तो विटामिन वाली चीजे नही यह भी आपके लिए नुकसान देय है।
  • देखिए रंग काला होने के बहुत से कारण बहुत से लोग जन्म से ही सावले होते है।
  • पीपल के छाल को पत्थर मे खिसके और उसमे थोडा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लिजिए और चेहरे मे लगा लिजिए और 20 मिनट के बाद उसको धोले 100  प्रतिशत अगर फर्क नही पडा तो आपलोग नीचे दिए गए Comment Box मे बताना क्योकी इसका उपयोग मैने बहुत से लोगो पर किया है। और उससे काफी ज्यादा फायदा हुआ है।

आसान घरेलू उपाय

  • गोरे होने के भी कई उपाय पहला आप रोजाना हल्दी बेसन और निम्बु की पेस्ट बना ले और उसमे गुलाब जल का भी इस्तमाल करले और इसको रोजाना लगाना होगा जब तक की फायदा ना मिले ।
  • और रोजाना कच्चे दुध का मसाज करे आपकी त्वचा मे जरुर फ्रक पडेगा।
  • और रोजाना जितने हो सके उतना पानी का सेवन करे एक दिन में कम से कम 7 से 8 लीटर पानी पिए पानी पीने से आपके त्वचा को काफी फायदा मिलेगा और इससे भी त्वचा गोरी होती है।
  • एक क्रीम इससे भी काफी फायदा मिला है यह क्रीम का नाम है। स्किन साइन क्रीम जो की रात मे इस्तमाल की जाती है। इससे काफी लोगो को बहुत ज्यादा फरक पडा है। और इससे आपकी त्वचा गोरी हो सकती है।
  • ऐलोवेरा का भी इस्तमाल आपलोग कर सकते है। वह चाहे लडकी हो या लडके
  • पीपल के छाल को पत्थर मे खिसके और उसमे थोडा सा शहद मिलाकर पेस्ट बना लिजिए और चेहरे मे लगा लिजिए और 20 मिनट के बाद उसको थोले।

Gore Kaise Ho गोरे होने के लिए क्या खाए

गोरे होने के लिए लोग सोचते है। की हम यह खाए वह खाए तो आपलोग गलत सोचते है। गोरे होने के लिए आपलोग रोजाना एक गिलास गाजर का जुस पिए इससे भी त्वचा को काफी फायदा मिलता है।और आपलोग रोजान खुभ पानी का सेवन करे क्योकी पानी ज्यादा पिने से आपके शरीर मे से विषैला पदार्थ निकलजाता है। और तिसरा कारण यह है। की आपलोग रोजाना खाने मे चुकन्दर को इस्तमाल करे क्योकी यह भी आपकी त्वचा के लिए काफी फायदे मन्द है। और आपको एक चीज यह भी बता दे की चाहे जो भी सब चीज को खूब खाए।

गोरे होने के लिए आपलोग कई दुकाने या फिर ब्यूटी पार्लर अपने त्वचा में कई क्रीम मसाज और बहुत प्रकार के ट्रीटमेन्ट का उपयोग कराते है। तो आपके लिए नुकसान भी हो सकता है। गोरे कैसे हो, गोरे होने के उपाय, गोरे होने के 10 घरेलु उपाय, काला से गोरे होने के कारण आपको सारी जानकारी यहां मिलेगी।

इसे भी जरुर पढें-

तो दोस्तो यह रही हमारी गोरे कैसे हो Gore Kaise Ho की पूरी जानकारी मुझे आशा होगी की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको इसी से सम्बन्धित और भी कुछ जानकारी या अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे दिए गए Comment Box के माध्यम से सूचना दे सकते हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!